Romantic Love Story in Hindi Love – अच्छी-अच्छी रोमांटिक लव स्टोरी

अच्छी-अच्छी और तरह-तरह की Romantic Love Story in Hindi Love आज की इस लेख में दिया गया है। दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता होगा कि Love Story रोमांटिक प्रेम कहानियां सभी लोगों को काफी ज्यादा पसंद आता है।

ऐसे भी आज हमने आप लोगों के लिए नई-नई टॉप टेन रोमांटिक लव स्टोरी इन हिंदी लव को आपके लिए लेकर आए हैं। प्रेम और रोमांस जिंदगी का एक ऐसा काम है जिसे हर कोई करना होता है पर हर कोई को करने में अच्छा लगता है क्योंकि जीवन की सरलता और सुगमता को अपने पार्टनर के साथ मस्ती करने में ही लाइफ अच्छी होती है।

आपको बता दें कि प्रेम कहानियां Romantic Love Story in Hindi Love के साथ-साथ आज किस लिखने से संबंधित और भी बहुत सारे रोमांटिक नोवेल्स और रोमांटिक कहानियां, रियल लाइफ रोमांटिक लव स्टोरी इन हिंदी, Short love story in Hindi, Romantic story in Hindi, शार्ट रोमांटिक लव स्टोरी, मोस्ट रोमांटिक लव स्टोरी इन हिंदी, रुलाने वाली लव स्टोरी, नई लव स्टोरी हिंदी इत्यादि को भी हमने लेख में शामिल किया है।

Romantic Love Story in Hindi Love

आजकल इंटरनेट पर कहानियों का दौर ही चल रहा है और हां एक बात और ही अभी शुरू हुआ ही है। मैंने तो कहानियां इंटरनेट पर ही नहीं बल्कि किताबों में और रोमांटिक कहानियां वाली किताब अभी भी बहुत सारी उपलब्ध है।

बहुत सारे रोमांटिक नोवेल्स पढ़ने को इंटरनेट की दुनिया में मिलते हैं लेकिन यह सभी चीजें फ्री नहीं है। किसी भी लोग इसको पढ़ने के लिए सबसे पहले उसे किसी भी वेबसाइट या किसी भी आधार के द्वारा उसे खरीदना होता है तभी आप उसे इस्तेमाल कर सकते हैं पा सकते हैं।

1. अच्छी-अच्छी रोमांटिक लव स्टोरी

Romantic Love Story in Hindi Love - अच्छी-अच्छी रोमांटिक लव स्टोरी

एक लड़का करीब 19 साल का था उसका नाम सौरव था। बहुत ही ज्यादा चंचल थोड़ा होशियार पढ़ने लिखने में माहिर लड़का था वह अपनी पढ़ाई गांव से दूर रहकर एक शहर में पढ़ाई करता था।

सौरव के कॉलेज में गर्मियों की छुट्टी तथा होली की त्यौहार के कारण उनके कॉलेज में छुट्टी होने वाले थे वह कोलकाता शहर से अपना घर झारखंड के रांची जिला में आने वाला था।

सौरव का घर रांची जिला में ही स्थित था कॉलेज छुट्टी होते ही सभी लड़के अपने-अपने घर की तरफ ट्रेन पकड़ कर निकल चले थे। फिर उन्हीं में से सौरव भी अपने घर की तरफ जाने के लिए टिकट काउंटर पर अपना टिकट कटाने के लिए गया था।

जैसे ही टिकट काउंटर पर गया था वहां बहुत ज्यादा भीड़ लगी हुई थी। लेकिन दूसरी तरफ टिकट काउंटर के दूसरी लाइन में लेडीस मतलब की महिला लोगों की लाइन लगी हुई थी। ट्रेन बहुत जल्द ही आने वाली थी जिसका हमसे सौरव को भी जल्दी में टिकट कटाने की जरूरत थी है।

वह जब टिकट काउंटर पर गया तो देखा कि बहुत ज्यादा भीड़ होने के कारण वह बहुत पीछे लाइन में लग गया था सौरभ को लग रहा था कि अब टिकट मिलना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। क्योंकि ट्रेन आने में मात्र 10 मिनट ही बाकी थे और करीब 100 लोगों की लंबी लाइन लगी हुई थी टिकट काउंटर में।

रियल लाइफ रोमांटिक लव स्टोरी इन हिंदी

वह जल्दी बाजी में टिकट कटाने के लिए कोई तरकीब सोच ही रहा था कि उसे एक लड़की दिखाई दिया। वह लड़की भी ना टिकट लेने के लिए महिला वाली टिकट काउंटर वाली लाइन में लगी हुई थी।

वह लड़की भी रांची जाने वाली थी और उनके पास पैन नहीं था टिकट फॉर्म भरने के लिए। ऐसे में सौरव के ऊपरी पॉकेट में कलम देखकर वह लड़की कहती है कि कृपया मुझे थोड़ा सा कलम दीजिएगा मुझे भी फॉर्म भरना है टिकट खरीदने के लिए।

उसके बाद सौरव कहता है – मैं लिखने के लिए कलम तोड़ दे दूंगा लेकिन कृपया करके मेरे भी टिकट वश में भाग लीजिए आप भी उसी स्टेशन तक जाइएगा जिस स्टेशन से मुझे घर जाना है।

तभी वह लड़की पूछती है कि आपको कौन सा स्टेशन पर जाना है। उसके बाद सौरभ कहता है कि मुझे झारखंड के रांची स्टेशन तक जाना है। फिर उसने वह लड़की भी कहती है मुझे भी झारखंड के रांची डिस्ट्रिक्ट रखी जाना है।

शार्ट रोमांटिक लव स्टोरी

फिर उसके बाद सौरव कहता है कि एक ही टिकट में मेरा भी नाम बाहर लीजिएगा मुझे भी टिकट मेले में आसानी हो जाएगी। और फिर हम लोग उसी टिकट से अपना सफर तय कर लेंगे।

लड़की सोनू का बात मान जाती है वह कहती है कि ठीक है मैं आपका टिकट अपनी टिकट नहीं मिला कर ले लूंगी। फिर सौरव अपने पॉकेट से पैसे निकलता है उस लड़की को देखा है ताकि वह टिकट उसके बदले भी कटाते हैं।

हम दोनों आदमी टिकट लेकर दौड़े-दौड़े ट्रेन के पास आता है जैसे ही ट्रेन में दोनों आदमी चलते हैं ट्रेन को 1 मिनट में अपना इंजन चालू करके चल पड़ती है। हम सांवरा और वह लड़की दोनों चैन की सांस लेते हैं और दोनों आमने सामने वाली सीट में बैठकर बातें करने लगते हैं।

हावड़ा स्टेशन से रांची स्टेशन जाने के लिए करीब-करीब 8 से 9 घंटे लगते हैं। और वह भी यह सफर रात का सफर होता है वही वहां से ट्रेन है रात में ही चलती है। ऐसे में दोनों को बातचीत करने के लिए मौका मिल जाता है।

दोनों अपनी अपनी सीट पर बैठ कर दोनों एक दूसरे से बातचीत करना शुरू कर देते हैं। गाड़ी चलते ही थोड़ी देर होने के बाद वह लड़की कहती है कि मुझे खाना खाना है मुझे भूख लगी है। तभी सारा कहता है जी ठीक है आप खा लीजिए मैं बाद में खा लूंगा मुझे अभी भूख नहीं लगी है।

मोस्ट रोमांटिक लव स्टोरी इन हिंदी

इतना सुनते ही वह लड़की भी कहती है कि जब आप खाइए गा तो ही मैं खाऊंगी। कभी सौरव पूछता है क्या ऐसी क्या बात है कि जब भी मैं खा लूंगा तू ही तुम खाएगी ही। तभी वह लड़की कहती है कि हम दोनों साथ में जा रहे हैं मैं अकेले खाऊंगी मुझे अच्छा नहीं लगेगा इस कारण से मैं जब आप खाएगा तू ही नहीं खाऊंगी।

दोनों में बातचीत शुरू हो जाती है और उस लड़की का नाम पूछता है वह लड़की अपना नाम शोभा बताते हैं। तभी वह लड़की कहती है कि मुझे तो आपका नाम पहले से ही पता है। उसके बाद सौरव कहता है कि आपको मेरा नाम कैसे पता चला है। तुम ही शोभा कहती है कि आपने अपना नाम और उम्र टिकट बनाते समय बताया था और वह टिकट अभी भी मेरे पास ही है इसी कारण से मुझे आपका नाम पता है।

अभी सौरभ कहते हैं कि मुझे तो यह पता भी नहीं है आपको मेरा नाम भी पता होगा। मुझे तो याद भी नहीं है कि मैं अपना नाम आपको कभी बताया भी होगा। तभी वह लड़की कहती है कि आपने तो बताया था मुझे अभी भी जानती है।

रात बहुत ज्यादा हो जाता है दोनों अपनी अपनी सीट पर सो जाते हैं सुबह के 3:00 बजे नींद टूटती है दोनों का। उसके बाद दोनों अपना-अपना पानी की बोतल से अपना सामान होता है और फिर दोनों एक दूसरे से बातचीत करना शुरू कर देते हैं।

ऐसी बात करते-करते सुबह के 6:00 बज जाते हैं दोनों के ट्रेन अपना गंतव्य स्टेशन पर पहुंचने वाली होती है। दोनों सोचते हैं कि आप तो हमें एक दूसरे से अलग हो जाना है। सौरभ वह लड़की बहुत पसंद आती है मतलब किसानों को शोभा बहुत पसंद आती है और शोभा को भी सौरव बहुत पसंद आता है।

शार्ट रोमांटिक लव स्टोरी

लेकिन दोनों बिना कुछ बात किए एक दूसरे से जाने के लिए तैयार हो जाते हैं। जैसे ही ट्रेन रुकने वाली होती है वैसे ही लड़की मतलब की शोभा और सौरभ दोनों अपना-अपना भगत का सामान उठाते हैं अपने घर की तरफ चल देते हैं।

जैसे ही सांवरा और शोभा दोनों अपना-अपना घर पहुंचता है। उसके कुछ देर बाद सौरव के मोबाइल पर एक कॉल आता है। सौरव अपना मोबाइल से कॉल रिसीव करता है और कहता है कि आप कौन बोल रहे हैं कभी उधर से आवाज आती है कि मैं शोभा बोल रही हूं।

Romantic Love Story in Hindi Love - अच्छी-अच्छी रोमांटिक लव स्टोरी

यह सुनकर सौरभ का मन विचलित हो जाता है और वह खुशी के मारे इधर-उधर घूमने लगते हैं। क्यों क्योंकि सौरव को सुबह का नंबर तथा उसका कॉल देखकर उसे बहुत ज्यादा खुशी मिली है। तभी सुबह मोबाइल पर कहती है कि आपने अपना घर पहुंच लिया है तभी सौरभ करता है कि हां मैं एक घंटा पहले ही अपना घर पहुंच चुका हूं।

उसके बाद सौरभ शोभा से पूछता है कि आपने अपना घर पर पहुंचती है। तभी शोभा कहती है कि मैं भी 1 घंटे पहले ही पहुंच चुकी थी मुझे नहाने और फ्रेश होने में टाइम लग गया था इसलिए मैं 1 घंटे बाद फोन कर रही हूं।

Romantic story in Hindi

अब दोनों में खूब अच्छी तरह से बातचीत होने लगी है। दोनों मिलकर हम दिन दिन भर रात रात भर मिलकर बातें करते रहते हैं। और आप दोनों को एक दूसरे से काफी ज्यादा मित्रता और एक दूसरे में प्यार होने लगा था रखना।

एक दूसरे से मिलने के लिए एक दिन जरा सी स्टेशन पर बुलाया और स्टेशन के बाजू में एक पार्क था वही दोनों एक दूसरे से मिलने का समय भी फिक्स किया था। फिर दोनों मिलकर आती कहां से बातचीत करते हैं दोनों एक दूसरे को समझते हैं तथा एक दूसरे को प्यारा अथवा किस करते हैं।

उसके बाद दोनों अपनी शादी के लिए अपने अपने घर वाले को कहते हैं घर वाले दोनों के घर वाले से बातचीत करते हैं और शादी के लिए राजी हो जाते हैं। यह सुनकर सोने का मन में खुशी का ठिकाना नहीं रहता है और अपनी शादी के बारे में सुनते ही दोनों को खूब जमकर बातें करने लगते हैं।

उसके कुछ ही देर बाद दोनों की शादी हो जाती है। और फिर दोनों एक दूसरे के साथ उसी तरह सेवा से एक परिवार के साथ रहने लगते हैं। दोनों का रिश्ता एक बहुत ही ज्यादा बेहतरीन और बेहतर ढंग से निभाया जा रहा था। क्योंकि दोनों एक दूसरे से बेहद ही ज्यादा प्यार करते थे।

Romantic Love Story in Hindi Love का निष्कर्ष

आज की Love Story in Hindi मैं आप लोगों को Romantic Love Story in Hindi Love तथा रोमांटिक लव स्टोरी के बारे में बताया गया है। उम्मीद है कि आप सभी को हमारी तरफ से जारी किया गया कहानी बहुत ज्यादा पसंद आया होगा।

क्योंकि इस कहानी में हम लोग रोमांटिक लव स्टोरी इन हिंदी और उससे संबंधित शार्ट रोमांटिक लव स्टोरी, romantic story in Hindi, short love story in Hindi, रियल लाइफ रोमांटिक लव स्टोरी इन हिंदी, मोस्ट रोमांटिक लव स्टोरी इन हिंदी, हार्ट टचिंग लव स्टोरी कितनी प्रकार की कहानी देखरेख में शामिल किया गया है। जो की सभी कहानियां एक प्रेम कहानी पर आधारित है और प्रेम कहानियां ही जीवन जीने के संकल्प को पूरा करने में सक्षम होती है।

आपको हमारी वेबसाइट शॉर्ट स्टोरी डॉट इन पर लिखा गया कहानी पसंद आता है तो कृपया करके ऐसे अपने दोस्तों और अपने परिवार वालों के साथ जरुर शेयर करें। क्योंकि उन्हें भी प्यार की कहानी को पढ़कर प्यार का महत्व के बारे में जानने का मौका मिल सके।

FAQ for Romantic Love Story in Hindi Love
  1. रोमांटिक कहानियां पढ़ने से हमें क्या फायदा होती है?

रोमांटिक कहानियां एक्स एक्स युवा पीढ़ी के लोग पढ़ते हैं जिसे प्यार मोहब्बत और प्यार की कहानी में ज्यादा दिलचस्पी होती है।

2. रोमांटिक लव स्टोरी कैसे लिखें?

रोमांटिक लव स्टोरी लिखने के लिए सबसे पहले पहलुओं तोता और लोकपाल को अपनी कला में सदा अपने मन में उतारना पढ़ते हैं एक दूसरे पति पत्नी तथा गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड प्यार के कहानी तथा शिला की भावनाओं को कलम से लिखते हैं।

3. हिंदी लव स्टोरी कहानी क्या होती है?

हिंदी लव स्टोरी कहानी का मतलब होता है क्या दो दिलों दो प्यार करने वालों तथा दो मोहब्बत करने वालों के जज्बातों सतना धड़कनों की कदर करते हुए उनके बारे में अच्छी-अच्छी बातें लिखना।

4. प्यार में ज्यादा धोखा कौन खाते हैं?

प्यार तो हर लड़के और लड़कियां दोनों अपने दिल और दिमाग को छोड़कर दिल से किया जाता है और अगर वही प्यार कोई दिमाग से कर रहा है तो उसे धोखा मिलना आम बात होता है।

Share on:

Short Love Story - लव स्टोरी हिंदी में Love Story in Hindi, दिल को छूने वाली प्रेम कहानियां, Hindi Love Stories तथा सभी प्रकार की Hindi Love Story